Home IPL IPL 2024 LSG vs MI: लखनऊ ने मुंबई को 4 विकेट से...

IPL 2024 LSG vs MI: लखनऊ ने मुंबई को 4 विकेट से हराया, LSG अंक तालिका में तीसरे नंबर पर

IPL 2024 LSG vs MI

IPL 2024 LSG vs MI: IPL 2024 के 17वें सीजन के 48वां मैच लखनऊ सुपर जायंट्स (Lucknow Super Giants) और मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के बीच यह मुकाबला इकाना क्रिकेट स्टेडियम, लखनऊ (Ekana Cricket Stadium, Lucknow) में खेला गया। लखनऊ सुपर जायंट्स ने टॉस जीतकर हले बॉलिंग करने का फैसला लिया। मुंबई इंडियंस ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 7 विकेट गंवाकर 144 रन बनाए। 145 रनों के जवाब में लखनऊ सुपर जायंट्स ने 19.2 ओवर में 6 विकेट गंवाकर 145 रन बनाए और मैच 4 विकेट से जीत लिया । LSG ने MI को 4 विकेट से हराया। वमार्कस स्टोइनिस (Marcus Stoinis) को प्लेयर ऑफ द मैच (PLAYER OF THE MATCH) चुना गया।

इस रोमांचक मैच में लखनऊ सुपर जाएंट्स ने मुंबई इंडियंस को 4 विकेट से हराकर अंक तालिका में तीसरे नंबर पर पहुंच गया। इसी के साथ ही लखनऊ की टीम के खाते में 12 अंक हो गए। वहीं, CSK चौथे स्थान पर खिसक गई। इसके अलावा मुंबई 6 अंक और -0.272 के नेट रनरेट के साथ 9वें पायदान पर बरकरार है। MI की यह इस सीजन की 7वीं हार है।

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी मुंबई इंडियंस ने 20 ओवर में 7 विकेट गंवाकर 144 रन बनाए। इसके जवाब में लखनऊ ने 19.2 ओवर में 6 विकेट खोकर 145 रन बनाए और 4 विकेट से मुकाबला अपने नाम कर लिया। लखनऊ की इस मैच में शुरुआत अच्छी नहीं हुई। सलामी बल्लेबाजी के लिए उतरे अर्शिन कुलकर्णी बिना खाता खोले पवेलियन लौटे। उन्हें नुवान तुषारा ने lbw आउट किया।

मार्कस स्टोइनिस और केएल राहुल ने संभाला मोर्चा
इसके बाद मार्कस स्टोइनिस और केएल राहुल ने टीम को संभाला। दोनों के बीच दूसरे विकेट के लिए 58 रनों की पार्टनरशिप (partnership) हुई। टीम को दूसरा झटका हार्दिक पांड्या ने दिया। उन्होंने 8वें ओवर में कप्तान केएल राहुल को मोहम्मद नबी के हाथों कैच कराया। वह 3 चौकों और 1 छक्के की मदद से 28 रन बनाएं। इसके बाद तीसरे विकेट के लिए स्टोइनिस और दीपक हुड्डा के बीच 40 रनों की पार्टनरशिप हुई जिसे पांड्या ने ही तोड़ा। उन्होंने दीपक हुड्डा को 99 रन के स्कोर पर आउट किया। वह 18 रन बनाकर लौटे।

स्टोइनिस ने जड़ा अर्धशतक
इस मुकाबले में मार्कस स्टोइनिस ने शानदार प्रदर्शन किया। उन्होंने ने 45 गेंद में 7 चौके और 2 छक्के की मदद से 62 रनों की दमदार पारी खेली। इस सीजन में यह उनके बल्ले से निकला दूसरा शतक है। मुंबई के खिलाफ वह 45 गेंदों में 62 रनों की तूफानी पारी खेलकर आट हुए। इस दौरान उनके बल्ले से 7 चौके और 2 छक्के लगाए।

19वें ओवर में पलटा मैच
लखनऊ सुपर जायंट्स (Lucknow Super Giants) के लिए 5वें नंबर पर बल्लेबाजी के लिए आए निकोलस पूरन (nicholas puran) ने टीम को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई। उन्होंने पारी के 19वें ओवर में क्रुणाल पांड्या के साथ 10 रन बनाएं और टीम को जीत के करीब पहुंचा दिया। आखिरी ओवर में टीम ने 4 गेंदों के शेष रहते जीत दर्ज कर ली। इस मुकाबले में MI के लिए हार्दिक पांड्या ने 2 विकेट लिए जबकि तुषारा, कोएत्जी और नबी को 1-1 विकेट लिए।

दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन (Playing XI of both the teams)
लखनऊ सुपर जायंट्स की प्लेइंग इलेवन (Lucknow Super Giants)

केएल राहुल (कप्तान और विकेटकीपर), मार्कस स्टोइनिस, दीपक हुडा, निकोलस पूरन, एश्टन टर्नर, आयुष बदोनी, क्रुणाल पंड्या, रवि बिश्नोई, नवीन-उल-हक, मोहसिन खान, मयंक यादव।

मुंबई इंडियंस की प्लेइंग इलेवन (Mumbai Indians)
इशान किशन (विकेटकीपर), रोहित शर्मा, सूर्यकुमार यादव, तिलक वर्मा, हार्दिक पंड्या (कप्तान), नेहल वढेरा, टिम डेविड, मोहम्मद नबी, गेराल्ड कोएत्ज़ी, पीयूष चावला, जसप्रित बुमरा।

ये भी पढ़ें-

IPL 2024 KKR vs DC: कोलकाता ने दिल्ली को 7 विकेट से हराया, सॉल्ट ने जड़ा अर्धशतक

Loksabha Election 2024: सारण से रोहिणी आचार्य ने किया नामांकन, पापा लालू यादव रहे मौजूद

Moringa Benefits: स्वास्थ्य के लिए फायदेमंद है सहजन की फलियां, इसे रोज खाना चाहिए

IPL 2024 CSK vs SRH: चेन्नई ने हैदराबाद को 78 रनों से हराया, इस जीत के साथ CSK को अंक तालिका में सुधार

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Exit mobile version