Home IPL IPL 2024 KKR vs MI: KKR ने मुंबई को 24 रनों से...

IPL 2024 KKR vs MI: KKR ने मुंबई को 24 रनों से हराया, स्टार्क ने 19वें ओवर में घातक गेंदबाजी की लिए 3 विकेट

IPL 2024 KKR vs MI

IPL 2024 KKR vs MI: IPL 2024 के 17वें सीजन के 51वां मैच कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Knight Riders) और मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के बीच यह मुकाबला वानखेड़े स्टेडियम, मुंबई (Wankhede Stadium, Mumbai) में खेला गया। मुंबई इंडियंस ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया है। कोलकाता नाइट राइडर्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 19.5 ओवर में 10 विकेट गंवाकर 169 रन बनाया। 170 रनों के जवाब में मुंबई इंडियंस ने 18.5 ओवर में 10 विकेट गंवाकर 145 रन ही बना सकी और मैच 24 रन से हार गई । KKR ने MI को 24 रन से हराया। वेंकटेश अय्यर (Venkatesh Iyer) को प्लेयर ऑफ द मैच (PLAYER OF THE MATCH) चुना गया।

KKR के बल्लेबाजो को मुंबई इंडियंस के गेंदबाज ने बांध के रखा। 57 रन के स्कोर पर KKR की टीम ने 5 विकेट खो दिए। सॉल्ट-नरेन जैसे बल्लेबाज मुंबई की घातक गेंदबाजी के सामने पूरी तरह से फ्लॉप रही। इस मैच में सॉल्ट ने 5, रघुवंशी ने 13, श्रेयस अय्यर ने 6, सुनील नरेन ने 8 और रिंकू सिंह ने 9 रन बनाए।

इसके बाद मैच को मयंक पांडे और वेंकटेश अय्यर ने संभाला। दोनों के बीच छठे विकेट के लिए 62 गेंदों में 83 रनों की पार्टनरशिप (partnership) हुई। इम्पैक्ट खिलाड़ी के तौर पर उतरे पांडे को हार्दिक पांड्या ने आउट किया। वह 42 रन बनाकर आउट हुए। 17वें ओवर में KKR को 2 झटके लगे। आंद्रे रसल इस ओवर में सिर्फ 7 रन बना सके।

मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के गेंदबाजों ने इस मैच में कहर बरपाया। जसप्रीत बुमराह ने 3 विकेट लिए। वानखेड़े स्टेडियम पर उन्होंने अपने 50 विकेट पूरे कर लिए। उन्होंने रमनदीप सिंह, मिचेल स्टार्क और वेंकटेश अय्यर को आउट किया। वेंकटेश अय्यर (Venkatesh Iyer) ने मुंबई के खिलाफ ने 52 गेंदों पर 6 चौकों और 3 छक्कों की मदद से 70 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली। मुंबई के लिए नुवान तुषारा ने 3, कप्तान पांड्या ने 2 और पीयूष चावला ने 1 विकेट लिए। KKR की टीम 19.5 ओवर में 169 रन के स्कोर पर ऑलआउट हो गई।

मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) की इस हार ने प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीदों लगभग समाप्त हो गया। वहीं, KKR के खाते में 14 अंक हो गए हैं। अंक तालिका में KKR की टीम दूसरे स्थान पर है और प्लेऑफ के लिए क्वलीफाई करने की कगार पर है। मुंबई -0.356 नेट रनरेट के साथ 9वें स्थान पर है।

170 रनों का पीछा करने उतरी मुंबई इंडियंस की शुरुआत अच्छी नहीं हुई। पावरप्ले में MI ने 46 रनों के स्कोर पर 3 विकेट खो दिए। ईशान किशन 13, नमन धीर और रोहित शर्मा 11-11 रन बनाकर आउट हुए। इस मैच में चौथे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए उतरे सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) ने 35 गेंदों पर 6 चौकों और 6 छक्कों की मदद से 56 रनों विस्फोटक पारी खेली। 360 डिग्री बल्लेबाज ने 30 गेंदों में पचासा लगाया। यह उनके IPL करियर का 24वां अर्धशतक है। वहीं, टिम डेविड 24 रन बनाने में कामयाब हुए। MI के लिए तिलक ने 4, नेहल ने 6, पांड्या ने 1, गेराल्ड ने 8, पीयूष जीरो और जसप्रीत (नाबाद) ने 1 रन बनाया। MI की टीम 18.5 ओवर में 145 रन बनाकर ऑलआउट हो गई।

19वें ओवर में मिचेल स्टार्क ने घातक गेंदबाजी करते हुए 3 विकेट लिए। उन्होंने टिम डेविड, पीयूष चावला और गेराल्ड कोएत्जी को आउट किया। इस मैच में उन्होंने 4 विकेट लिए। वहीं, वरुण चक्रवर्ती, सुनील नरेन और आंद्रे रसेल ने 2-2 विकेट लिए।

दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन (Playing XI of both the teams)
कोलकाता नाइट राइडर्स की प्लेइंग इलेवन (Kolkata Knight Riders)

फिलिप साल्ट (विकेटकीपर), सुनील नरेन, अंगकृष रघुवंशी, श्रेयस अय्यर (कप्तान), वेंकटेश अय्यर, रिंकू सिंह, आंद्रे रसेल, रमनदीप सिंह, मिशेल स्टार्क, वैभव अरोड़ा, वरुण चक्रवर्ती

मुंबई इंडियंस की प्लेइंग इलेवन (Mumbai Indians)
इशान किशन (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, तिलक वर्मा, नेहल वढेरा, हार्दिक पंड्या (कप्तान), नमन धीर, टिम डेविड, गेराल्ड कोएत्ज़ी, पीयूष चावला, जसप्रित बुमरा, नुवान तुषारा

यह भी पढ़ें :

World Press Freedom Day : आज है विश्व प्रेस स्वतंत्रता दिवस, जानें महत्व और इतिहास

IPL 2024 SRH vs RR: हैदराबाद ने राजस्थान को 1 रन से हराया, भुवनेश्वर कुमार ने की घातक गेंदबाजी

Esha Gupta: गर्मी में ईशा गुप्ता ने फैंस को छुड़ाया पसीना, Hot तस्वीरों Social Media पर Viral

T20 World Cup 2024 India Squad: BCCI ने T20 विश्व कप के लिए टीम इंडिया का किया ऐलान, रोहित शर्मा टीम की कप्तानी करेंगे

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Exit mobile version