Home world-news Instagram Down: इंस्टाग्राम हुआ डाउन, यूजर्स हुए परेशान

Instagram Down: इंस्टाग्राम हुआ डाउन, यूजर्स हुए परेशान

0

Patna: Instagram: दुनियाभर के सबसे पॉपुलर (popular) सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म (social media platform) इंस्टाग्राम (Instagram) डाउन (Down) हो गया था. दुनियाभर के लाखों यूजर्स ने आउटेज के पीक पर पहुंचने को लेकर शिकायत की हैं. मेटा प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम (meta platform instagram) का कहना है, यूजर्स (users) की मानें तो उन्हें APP यूज करने में दिक्कत हो रही थी. कंपनी (Company) को पता चला कि रविवार (21 मई) को बहुत सारे लोगों को APP तक पहुंचने में काफी परेशानी हो रही थी, जिसको लेकर लोगों ने बड़ी संख्या में शिकायत की हैं. हालांकि कंपनी ने यह खुलासा नहीं किया कि प्रभावित यूजर्स की संख्या क्या है.

आउटेज ट्रैकिंग वेबसाइट डाउन (Outage Tracking Website Down) डिटेक्टर.कॉम (Downdetector.com) के मुताबिक अमेरिका (America) में 1 लाख से अधिक, कनाडा (Canada) में 24 हजार और ब्रिटेन (Britain) में 56 हजार लोगों ने इसको लेकर शिकायत की हैं. कंपनी (Company) ने ई-मेल (E-mail) के जरिए आउटेज (outage) को लेकर बताया कि हम चीजों को जल्द से जल्द नॉर्मल करने के लिए काम कर रहे हैं

आउटेज ट्रैकिंग वेबसाइट डाउन (Outage Tracking Website Down) डिटेक्टर. कॉम (Downdetector.com) की माने तो, 1 लाख 80 हजार यूजर्स ने इंस्टाग्राम (Instagram) को यूज करने के लिए आउटेज के पीक पर होने की शिकायत की. वेबसाइट (Website) के मुताबिक इस आउटेज के पीछे का कारण तकनीकी समस्या हो सकता है, जिसके कारण लोगों को APP तक पहुंचने में काफी परेशानी हुई हालांकि हम लोग लगातार समस्या को हल करने के लिए काम कर रहे हैं. इंस्टाग्राम रविवार को करीब 1745 ET से यूजर्स के लिए डाउन था. इस समस्या को लेकर 1 लाख 80 हजार से ज्यादा यूजर्स ने शिकायत की.

इंस्टाग्राम (Instagram) यूजर्स का कहना है कि संडे को उन्हें इंस्टाग्राम (Instagram) तक पहुंचने में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा था और अगर वैश्विक स्तर की बात की जाए तो सबसे ज्यादा अमेरिकी (American) यूजर्स ने इसकी शिकायत दर्ज कराई और यहां यूजर्स की संख्या 1लाख से ज्यादा थी. लोगों ने सोशल मीडिया (social media) पर भी लगातार इसकी शिकायत दर्ज की और बताया कि वो एप तक नहीं पहुंच पा रहे हैं.

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Exit mobile version