Home national Bihar Politics: प्रजापति सम्मेलन में कांग्रेस नेता कन्हैया कुमार पहुंचे तो Tejashwi...

Bihar Politics: प्रजापति सम्मेलन में कांग्रेस नेता कन्हैया कुमार पहुंचे तो Tejashwi Yadav ने बनाई दूरी

पटना: बीजेपी (BJP) के खिलाफ सभी विपक्षी पार्टी (opposition party) 2024 के लोकसभा चुनाव (2024 Lok Sabha Elections) से पहले एक होने के लिए बिहार की राजधानी पटना (Patna the capital of Bihar) में 12 जून को विपक्षी एकता की बैठक होनी है. इस बैठक से पहले बुधवार (31मई) को पटना स्थित बापू सभागार (Bapu Auditorium) में प्रजापति समाज (Prajapati Samaj) के तरफ से सम्मेलन का आयोजन किया गया था. इस सम्मेलन में मुख्य अतिथि के रूप में बिहार के उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) को निमंत्रण दिया गया था. उप मुख्यमंत्री (deputy chief minister) के साथ-साथ महागठबंधन (grand alliance) के सभी नेताओं को भी निमंत्रण दिया गया था. इस कार्यक्रम में महागठबंधन सरकार के कई मंत्री भी शामिल हुए थे, लेकिन तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) नहीं शामिल हुए. मंच पर बिहार के उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) कुर्सी खाली ही रह गई. कार्यक्रम में कांग्रेस नेता कन्हैया कुमार (Kanhaiya Kumar) भी शामिल हुए थे.

Tejashwi Yadav
Tejashwi Yadav

इस कार्यक्रम में तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) नहीं शामिल हुए तो पत्रकारों (reporters) ने कांग्रेस नेता कन्हैया कुमार (Congress leader Kanhaiya Kumar) से सवाल किया तो इस पर कन्हैया कुमार (Kanhaiya Kumar) चुप्पी साधते सवाल को टालते नजर आएं. कन्हैया कुमार ने इस सवाल पर केवल इतना ही कहा- “मंच पर अध्यक्ष जी कुछ कह रहे हैं उनकी बात सुनिए. चलिए हमको जनता को देखने दीजिए.

मंत्री बोले- तेजस्वी यादव के पहले से निर्धारित कार्यक्रम थे (Minister said – Tejashwi Yadav had pre-scheduled programs)
इस कार्यक्रम में शामिल हुए मंत्री मुरारी गौतम (Minister Murari Gautam) ने पूरे विवाद को दबाने की कोशिश की और कहा कि व्यस्तता के कारण ही तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) इस कार्यक्रम में शामिल नहीं हुए और कहा -भविष्य में कन्हैया कुमार (Kanhaiya Kumar) और तेजस्वी यादव जरूर साथ दिखेंगे.

मुरारी गौतम (Murari Gautam) ने कहा, “तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) को पहले से कई निर्धारित कार्यक्रम थे समय के अभाव के कारण ही वह इस कार्यक्रम में शामिल नहीं हो सके. कन्हैया कुमार (Kanhaiya Kumar) से तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) ने कोई परहेज नहीं किया है और दोनों भविष्य में भी साथ दिखेंगे.

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Exit mobile version