UGC NET June Admit Card 2024: UGC NET जून एडमिट कार्ड 2024 ugcnet.nta.ac.in पर जारी, हॉल टिकट डाउनलोड करने के लिए Direct Link

137
UGC NET June Admit Card 2024

UGC NET June Admit Card 2024: नेशनल टेस्टिंग एजेंसी, NTA ने UGC NET जून एडमिट कार्ड 2024 जारी कर दिया है। जो उम्मीदवार जून परीक्षा में शामिल होंगे, वे NTA UGC NET की आधिकारिक वेबसाइट ugcnet.nta.ac.in के माध्यम से हॉल टिकट डाउनलोड कर सकते हैं। UGC NET एडमिट कार्ड 2024

उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे अपने आवेदन संख्या और जन्म तिथि का उपयोग करके UGC – NET जून 2024 का एडमिट कार्ड डाउनलोड करें।

UGC NET जून एडमिट कार्ड 2024 डाउनलोड करने के लिए सीधा लिंक
आधिकारिक नोटिस में लिखा है, “इस परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिए गए हैं। उम्मीदवार इसे वेबसाइट https://ugcnet.nta.ac.in/ से डाउनलोड कर सकते हैं। उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे अपना UGC – NET जून 2024 एडमिट कार्ड (अपने आवेदन संख्या और जन्म तिथि का उपयोग करके) वेबसाइट https://ugcnet.nta.ac.in/w.e.f. 14 जून 2024 से अंडरटेकिंग के साथ डाउनलोड करें और उसमें दिए गए निर्देशों को पढ़ें।

UGC NET जून एडमिट कार्ड 2024: कैसे डाउनलोड करें
एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए, उम्मीदवार नीचे दिए गए चरणों का पालन कर सकते हैं।

Direct link to download UGC NET June Admit Card 2024

UGC NET की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएँ।
होम पेज पर उपलब्ध UGC NET एडमिट कार्ड 2024 लिंक पर क्लिक करें।
लॉगिन विवरण दर्ज करें और सबमिट पर क्लिक करें।
एक बार हो जाने के बाद, आपका एडमिट कार्ड स्क्रीन पर प्रदर्शित होगा।
एडमिट कार्ड की जाँच करें और पेज डाउनलोड करें।
आगे की ज़रूरत के लिए इसकी हार्ड कॉपी अपने पास रखें।
राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी (NTA) 18 जून, 2024 को UGC – NET जून 2024 का आयोजन करेगी। परीक्षा दो पालियों में आयोजित की जाएगी- पहली पाली सुबह 9.30 बजे से दोपहर 12.30 बजे तक और दूसरी पाली दोपहर 3 बजे से शाम 6 बजे तक।

यदि किसी उम्मीदवार को एडमिट कार्ड डाउनलोड करने में कठिनाई होती है या एडमिट कार्ड में दिए गए विवरण में विसंगति होती है, तो UGC – NET जून 2024 के उम्मीदवार 011- 40759000 पर संपर्क कर सकते हैं या ugcnet@nta.ac.in पर ई-मेल कर सकते हैं।

यह परीक्षा भारतीय विश्वविद्यालयों और कॉलेजों में ‘सहायक प्रोफेसर’ के साथ-साथ ‘जूनियर रिसर्च फेलोशिप और सहायक प्रोफेसर’ के लिए भारतीय नागरिकों की पात्रता निर्धारित करने के लिए आयोजित की जाती है। अधिक संबंधित विवरणों के लिए उम्मीदवार UGC NET की आधिकारिक वेबसाइट देख सकते हैं।

यह भी पढ़ें :

South Africa vs Nepal T20 World Cup: दक्षिण अफ्रीका ने नेपाल को 1 रन से हराया, सुपर-8 की दौड़ से बाहर हुई टीम

Panchayat 3 Best Dialogue: पंचायत सीजन 3 का बेस्ट डायलॉग्स, आप को कर देगा मजबूर

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here