Home sports T20 World Cup 2024: टी20 विश्व कप के लिए सेमीफाइनल कार्यक्रम इस...

T20 World Cup 2024: टी20 विश्व कप के लिए सेमीफाइनल कार्यक्रम इस प्रकार है

T20 World Cup 2024

T20 World Cup 2024: ICC पुरुष टी20 विश्व कप (ICC Men’s T20 World Cup) के नॉकआउट चरण के लिए तिथियों, टीमों और स्थानों की पुष्टि कर दी गई है।

दक्षिण अफ्रीका (South Africa) ने ग्रुप 2 में शीर्ष पर रहते हुए सुपर आठ चरण का समापन किया और प्रोटियाज बुधवार को त्रिनिदाद और टोबैगो में ब्रायन लारा क्रिकेट अकादमी में अफगानिस्तान से भिड़ने पर टूर्नामेंट में अपनी अपराजित स्थिति को बनाए रखने की कोशिश करेंगे।

अफगानिस्तान ने सेंट विंसेंट में सुपर आठ के अंतिम गेम में बांग्लादेश को हराकर अंतिम 4 में अपनी जगह पक्की की। पहली पारी में 115/5 रन बनाने के बाद, अफगानिस्तान ने बारिश से प्रभावित खेल में बांग्लादेश को 105 रन पर आउट कर दिया, जिससे उसे 8 रन (डीएलएस पद्धति) से जीत हासिल हुई।

दूसरा सेमीफाइनल (second semi-final ) गुरुवार को गुयाना में होगा, जिसमें अजेय भारत का मुकाबला मौजूदा टी20 विश्व कप चैंपियन इंग्लैंड से होगा।

India ने सोमवार को ऑस्ट्रेलिया पर शानदार जीत के साथ सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली है और अब वह दो साल पहले ऑस्ट्रेलिया में हुए टी20 विश्व कप में अपने एकतरफा मुकाबले की याद में जोस बटलर की टीम से भिड़ेगा।

इंग्लैंड (England) ने उस अवसर पर एडिलेड ओवल में India पर 10 विकेट से जीत दर्ज की और दूसरी बार पुरुष टी20 विश्व कप का खिताब जीता।

सेमीफाइनल कार्यक्रम (Semi-final schedule:)
पहला सेमीफाइनल (First semi-final): दक्षिण अफ्रीका बनाम अफगानिस्तान (South Africa vs Afghanistan), बुधवार 26 जून (स्थानीय समयानुसार रात 8:30 बजे), ब्रायन लारा क्रिकेट अकादमी, तारौबा, त्रिनिदाद और टोबैगो

दूसरा सेमीफाइनल (Second semi-final): भारत बनाम इंग्लैंड ( India vs England), गुरुवार 27 जून (स्थानीय समयानुसार सुबह 10:30 बजे), गुयाना नेशनल स्टेडियम, गुयाना

ये भी पढ़ें-

CTET 2024 Exam City : CTET Exam City ctet.nic.in पर जारी, जुलाई में होगी Exam

Nora Fatehi: नोरा फतेही ने लुक से फैंस के दिलों की धड़कने बढ़ा दी हैं, देखें फोटोज

TS Inter Supply Results 2024: IPASE प्रथम, द्वितीय वर्ष के स्कोर जारी, यहाँ देखें महत्वपूर्ण विवरण

IND vs AUS T20 World Cup 2024 : India ने Australia से 24 रन से हराया, रोहित शर्मा ने शानदार बैटिंग की

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Exit mobile version