South Africa vs Nepal T20 World Cup: दक्षिण अफ्रीका ने नेपाल को 1 रन से हराया, सुपर-8 की दौड़ से बाहर हुई टीम

39
South Africa vs Nepal ICC Men's T20 World Cup

South Africa vs Nepal ICC Men’s T20 World Cup: हेनरिक क्लासेन ने अंतिम गेंद पर रन आउट करके दक्षिण अफ्रीका (South Africa) को आईसीसी पुरुष टी20 विश्व कप (ICC Men’s T20 World Cup) में अपराजित रहने में मदद की और शुक्रवार को सेंट विंसेंट में एशियाई टीम पर रोमांचक एक रन की जीत के साथ नेपाल को सुपर 8 में जगह बनाने की दौड़ से बाहर कर दिया।

नेपाल (Nepal) को सुपर आठ में पहुंचने की अपनी उम्मीदों को जिंदा रखने के लिए अंतिम गेंद पर जीत के लिए दो रन की जरूरत थी और क्लासेन ने अपना संयम बनाए रखते हुए नॉन-स्ट्राइकर छोर पर गुलसन झा को रन आउट कर दिया, क्योंकि मैच सुपर ओवर की ओर बढ़ रहा था।

नेपाल के लिए यह एक क्रूर तरीका था, जो रोमांचक मुकाबले में बेहतर टीम थी क्योंकि उनके स्पिनरों ने गेंद पर दबदबा बनाते हुए दक्षिण अफ्रीका को 115/7 पर रोक दिया और जवाब में उनका शीर्ष क्रम नियंत्रण में दिख रहा था जब वे 14वें ओवर में 85/2 पर पहुंच गए और आवश्यक रन आसानी से हासिल कर लिया।

लेकिन दक्षिण अफ्रीका के स्पिनर तबरेज़ शम्सी (4/19) ने खेल को प्रोटियाज़ के पक्ष में मोड़ दिया और तेज गेंदबाज़ जोड़ी एनरिक नोर्टजे (1/27) और ओटनील बार्टमैन (0/20) ने अंतिम दो ओवरों में अपनी नर्वसनेस बनाए रखी, जिससे दक्षिण अफ्रीका ने नेपाल को आईसीसी के पूर्ण सदस्य के खिलाफ़ अपनी पहली अंतरराष्ट्रीय जीत से वंचित कर दिया।

अगर दक्षिण अफ्रीका को प्रतियोगिता के दिग्गजों के साथ बराबरी करनी है, तो उसे टूर्नामेंट के अगले चरण के दौरान सुधार करना होगा, क्योंकि नेपाल के मैच में वे अपने सर्वश्रेष्ठ से काफ़ी नीचे थे।

ओपनर रीजा हेंड्रिक्स (43) उनके एकमात्र खिलाड़ी थे जिन्होंने क्रीज पर लंबा समय बिताया, जबकि ट्रिस्टन स्टब्स (18 गेंदों पर 27*) 100 से अधिक की स्ट्राइक रेट के साथ आउट होने वाले उनके एकमात्र बल्लेबाज थे, क्योंकि नेपाल के स्पिनरों ने दबदबा बनाया और प्रोटियाज ने 100 से थोड़ा अधिक का स्कोर बनाया।

कुशल भुर्टेल (4/19) और दीपेंद्र सिंह ऐरी (3/21) ने मिलकर सात विकेट लिए और नेपाल की टीम लक्ष्य का पीछा करते हुए अच्छी स्थिति में दिख रही थी, लेकिन शम्सी के आखिरी ओवर में आठ रन की जरूरत रह गई।

गुलसन ने अंतिम ओवर की तीसरी गेंद पर बाउंड्री लगाई, लेकिन क्लासेन ने अंत में खेल को जीत दिलाने वाली पारी खेली और दक्षिण अफ्रीका को जीत दिलाई।

टीमें:

दक्षिण अफ्रीका (South Africa): क्विंटन डी कॉक (विकेट कीपर), रीजा हेंड्रिक्स, एडेन मार्कराम (कप्तान), ट्रिस्टन स्टब्स, हेनरिक क्लासेन, डेविड मिलर, मार्को जेनसन, तबरेज़ शम्सी, कागिसो रबाडा, ओटनील बार्टमैन, एनरिक नोर्टजे

नेपाल (Nepal): कुशल भुर्टेल, आसिफ शेख (विकेट कीपर), अनिल साह, रोहित पौडेल (कप्तान), कुशल मल्ला, दीपेंद्र सिंह ऐरी, सोमपाल कामी, गुलशन झा, करण केसी, संदीप लामिछाने, अविनाश बोहरा

यह भी पढ़ें :

Panchayat 3 Best Dialogue: पंचायत सीजन 3 का बेस्ट डायलॉग्स, आप को कर देगा मजबूर

Euro Cup 2024: जानिए यूरो कप 2024 का पूरा शेड्यूल, ग्रुप फॉर्मेट; India में कब और कहां देख सकते हैं Live Matches

Chickpeas: सुबह में खाली पेट चने खाने का जानें सही तरीका, मिलेगा भरपूर प्रोटीन

IND vs USA T-20 World Cup: इंडिया ने अमेरिका को 7 विकेट से हराया, सूर्या ने जड़ा अर्धशतक, अर्शदीप ने झटके 4 विकेट

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here