Maharaj audience review: नेटफ्लिक्स फिल्म में जुनैद खान के डेब्यू के बाद नेटिज़न्स ने कहा, ‘सॉरी आमिर, मैं आपके बेटे की प्रशंसा करूंगा’

462
Maharaj

Maharaj audience review: पत्रकार करसन दास मुलजी के जीवन पर आधारित नेटफ्लिक्स फिल्म (Netflix film) ‘महाराज (Maharaj)’ बॉलीवुड अभिनेता आमिर खान (Bollywood actor Aamir Khan) के बेटे जुनैद खान की पहली फिल्म है। कहानी एक पत्रकार ( journalist) के जीवन के इर्द-गिर्द घूमती है, जो दुनिया और परिस्थितियों के खिलाफ होने पर भी बहादुरी से खड़ा होता है और अपनी कलम की शक्ति का उपयोग करके धार्मिक नेताओं द्वारा किए गए ‘अत्याचारों’ के खिलाफ लड़ता है।

करण पी मल्होत्रा ​​निर्देशित हिंदी फिल्म में जुनैद खान के साथ जयदीप अहलावत, शालिनी पांडे, शरवरी वाघ और जय उपाध्याय जैसे कलाकार हैं।

Maharaj audience review: नेटफ्लिक्स फिल्म में जुनैद खान के डेब्यू के बाद नेटिज़न्स ने कहा, 'सॉरी आमिर, मैं आपके बेटे की प्रशंसा करूंगा'
Shalini Pandey as Kishori in Maharaj. (Photo: Netflix)

एक हिंदू संगठन के सदस्यों ने इसकी रिलीज को रोकने के लिए अदालत में याचिका दायर की, जिसमें दावा किया गया कि इससे धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंची है। इसके रिलीज के खिलाफ विरोध प्रदर्शन में सोशल मीडिया पर बहिष्कार के आह्वान भी शामिल थे। इसके बाद, इसकी रिलीज को एक सप्ताह के लिए अस्थायी रूप से निलंबित कर दिया गया था। 21 जून को गुजरात उच्च न्यायालय ने निलंबन हटा लिया।

इसने फैसला सुनाया, “फिल्म देखने के बाद, इस अदालत को ऐसा कुछ भी आपत्तिजनक नहीं मिला जिससे याचिकाकर्ताओं या किसी संप्रदाय की धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचे,” द हिंदू ने रिपोर्ट किया।

प्रोडक्शन हाउस यशराज फिल्म्स (YRF) ने कल अदालत के फैसले के बाद एक बयान जारी किया, जिसमें कहा गया, “हम न्यायपालिका के आभारी हैं कि उन्होंने महाराज की रिलीज की अनुमति दी, यह एक ऐसी फिल्म है जो हमारे देश के सबसे महत्वपूर्ण समाज सुधारकों में से एक, करसनदास मुलजी का जश्न मनाती है।”

Maharaj audience review: नेटफ्लिक्स फिल्म में जुनैद खान के डेब्यू के बाद नेटिज़न्स ने कहा, 'सॉरी आमिर, मैं आपके बेटे की प्रशंसा करूंगा'
Sharvari Wagh as Viraj in Maharaj. (Photo: Netflix)

इसमें कहा गया, “करसनदास, एक नायक और एक भक्त वैष्णव, धार्मिकता के लिए खड़े थे, महिलाओं की रक्षा की और अपने समुदाय और आस्था की रक्षा की। महाराज उनकी अदम्य लड़ाई की भावना और इतिहास के सही पक्ष में रहने के उनके साहस को श्रद्धांजलि है।”

सौरभ शाह के 2013 के गुजराती उपन्यास से प्रेरित करण पी मल्होत्रा ​​की फिल्म, महत्वपूर्ण ‘1862 महाराज मानहानि केस’ को नाटकीय रूप में पेश करती है, जिसमें शाही ब्रिटिश न्यायाधीशों ने एक औपनिवेशिक राष्ट्र के भीतर धार्मिक रूढ़िवाद और प्रगतिशील सुधार के बीच मध्यस्थता की थी।

फिल्मफेयर ने नेटफ्लिक्स की नवीनतम पेशकश को 5 में से 3.5 रेटिंग दी, जिसे शुरू में 14 जून को रिलीज़ किया जाना था। अभिनेता देवेश शर्मा ने इसे “जुनैद खान के लिए एक शानदार लॉन्चपैड” बताया। यह एक ऐसी फिल्म है जिसमें दमदार अभिनय, एक आकर्षक कहानी और कुशल निर्देशन का मिश्रण है।”

एक सप्ताह की देरी के बाद आखिरकार नेटफ्लिक्स पर प्रीमियर होने के बाद नेटिज़न्स ने फिल्म पर कड़ी प्रतिक्रिया दी। कई उपयोगकर्ताओं ने जुनैद के अभिनय की प्रशंसा की और उनकी तारीफ की।

एक उपयोगकर्ता ने कहा, “माफ करना आमिर, मुझे लगता है कि मैं कुछ समय के लिए आपके बेटे जुनैद की प्रशंसा करूँगा।” एक अन्य यूजर ने फिल्म की समीक्षा करते हुए कहा, ‘बहुत बढ़िया’, “शुरुआती दृश्यों में मुझे लगा कि ओह, वह अपने पिता की तरह मुस्कुरा रहा है और वह थोड़ा अनाड़ी है, लेकिन बाद में उसने मुझे यह सब भूलने पर मजबूर कर दिया और खास तौर पर जयदीप अहलावत के साथ दृश्यों में और भावनात्मक रूप से टूटने वाले दृश्यों में, जुनैद की एक्टिंग ने कमाल कर दिया! बहुत बढ़िया!”

एक तीसरे यूजर ने टिप्पणी की, “जुनैद खान ने मुझे आमिर खान की याद दिला दी तुम मेरे हो में आमिर से ज़्यादा, मुझे जुनैद के अभिनय में फैसल खान का प्रभाव नज़र आया।

Maharaj audience review: नेटफ्लिक्स फिल्म में जुनैद खान के डेब्यू के बाद नेटिज़न्स ने कहा, 'सॉरी आमिर, मैं आपके बेटे की प्रशंसा करूंगा'
Jaideep Ahlawat as Maharaj in Maharaj. (Photo: Netflix)

जयदीप अच्छा था
बैकग्राउंड स्कोर
एक खराब पटकथा के कारण कथानक बाधित हुआ..
जुनैद के लिए एक भूलने लायक डेब्यू फिल्म।”

एक यूजर ने कहा, “इस तरह की शुरुआत और उनके जैसे अभिनेता, जुनैद खान अपने शिल्प में सराहनीय हैं। अभिनेता अपने प्रभावशाली और दमदार प्रदर्शन से #महाराज में चमकते हैं!”

एक अन्य ने लिखा, “28 वर्षीय जुनैद खान ने अपने डेब्यू पर ही #शाहरुख खान की 35 साल की अभिनय विरासत को पीछे छोड़ दिया है।” छठे यूजर ने लिखा, “महाराज एक अच्छी फिल्म थी। स्क्रीनप्ले और ड्रामा बहुत बढ़िया था। जयदीप अहलावत ने एक ही भूमिका में अच्छा काम किया। शालिनी पांडे और शरवरी का अभिनय पसंद आया। जुनैद में एक अभिनेता के तौर पर क्षमता है, लेकिन संवाद अदायगी के मामले में उन्हें और निखारने की जरूरत है।”

यह भी पढ़ें :

NEET Paper Leak पर तेजस्वी यादव ने विजय सिन्हा को दिया करारा जवाब, कहा-मेरे PS ने गलती किया है तो गिरफ्तार करो

International Yoga Day 2024: अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर PM Modi ने किया योग, करो योग रहो निरोग

Australia vs Bangladesh T20 World Cup 2024: ऑस्ट्रेलिया ने बांग्लादेश को हराया, डीएलएस पद्धति के जरिए 28 रन से जीत दर्ज की

India vs Afghanistan T20 World Cup: इंडिया ने अफगानिस्तान को 47 रनों से हराया, सूर्यकुमार यादव ने लगाया शानदार अर्धशतक

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here