India vs South Africa T20 World Cup final: हाल ही में हुई दिल की धड़कनें द्रविड़ के लिए चिंता का विषय नहीं हैं, क्योंकि भारत का ध्यान टी20 विश्व कप फाइनल पर है

16
India vs South Africa

India vs South Africa T20 World Cup final: मुख्य कोच राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) के अनुसार, आईसीसी फाइनल (ICC finals) में मिली हालिया हार का आईसीसी पुरुष टी20 विश्व कप (ICC Men’s T20 World Cup) के फाइनल में भारत के प्रदर्शन पर कोई असर नहीं पड़ेगा।

भारत आईसीसी फाइनल में अपने दो सबसे हालिया प्रदर्शनों में आखिरी बाधा पर लड़खड़ा गया है, पिछले साल लंदन में आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल और अहमदाबाद में आईसीसी पुरुष क्रिकेट विश्व कप फाइनल दोनों में ऑस्ट्रेलिया से हार का सामना करना पड़ा था।

लेकिन द्रविड़ का मानना ​​है कि शनिवार को बारबाडोस में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ एकमात्र मुकाबले में भारत की किस्मत पर इसका कोई असर नहीं पड़ेगा, क्योंकि एशियाई टीम 2007 में पहले टूर्नामेंट में सफलता का स्वाद चखने के बाद अपना दूसरा टी20 विश्व कप खिताब जीतने का प्रयास करेगी। द्रविड़ ने कहा, “मुझे नहीं लगता कि खिलाड़ी अतीत का बोझ लेकर मैदान में उतरते हैं और जो कुछ हुआ है, उसे याद करते हैं, इसलिए हर दिन एक नया दिन होता है।” “खिलाड़ी चीजों से आगे बढ़ने और चीजों को पहचानने में बहुत अच्छे होते हैं। इसलिए हां, मुझे लगता है कि जैसे ही हम अहमदाबाद से आगे बढ़ेंगे, मुझे यकीन है कि वे इतिहास के बारे में नहीं सोचेंगे और यह एक नया दिन होगा। दो अच्छी टीमें, दो टीमें जिनके बारे में मुझे लगता है कि हर कोई इस बात से सहमत होगा कि शायद इस टूर्नामेंट में शीर्ष दो टीमों ने इस टूर्नामेंट में सबसे अच्छा क्रिकेट खेला, दक्षिण अफ्रीका और भारत दोनों ने। “इसलिए, दोनों टीमें फाइनल की हकदार हैं और उम्मीद है कि यह क्रिकेट का एक शानदार खेल होगा और उम्मीद है कि हम सही पक्ष में होंगे।” भारत टी20 विश्व कप के निर्णायक मैच में अपराजित है, जिसमें एकमात्र मैच वे फ्लोरिडा में कनाडा के खिलाफ नहीं जीत पाए थे, जब खराब मौसम के कारण मैच रद्द करना पड़ा था।

कनाडा के खिलाफ मैच से पहले टूर्नामेंट में तीन जीत मिली थीं और उसके बाद चार जीत मिली हैं, लेकिन द्रविड़ को लगता है कि भारत ने इस इवेंट में अभी तक कोई त्रुटिहीन प्रदर्शन नहीं किया है।

हालांकि उन्हें उम्मीद है कि दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ एक परफेक्ट मैच होगा, लेकिन द्रविड़ यथार्थवादी हैं और इसके बजाय खिलाड़ियों को तनावमुक्त रहने और मैच में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने में मदद करने पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं।

“मुझे लगता है कि आप हमेशा सुधार करना चाहते हैं। और मुझे नहीं लगता कि आप कभी भी परफेक्ट खेल सकते हैं,” द्रविड़ ने कहा।

“निश्चित रूप से, हमने किसी भी खेल में परफेक्ट खेल नहीं खेला है और मुझे नहीं लगता कि कोई भी टीम वास्तव में ऐसा करती है।

“तो, देखिए, मेरा मतलब है, मुझे लगता है कि एक दिन में ऐसा नहीं है, आप अचानक चीजों को बहुत बदलना शुरू कर देंगे। इसलिए, हमारे लिए वास्तव में, मुझे लगता है कि अब इस फाइनल में उतरना, बस शांत रहने के बारे में है, हमने जो अच्छा क्रिकेट खेला है उस पर भरोसा करने के बारे में है, मुझे लगता है कि हमने खुद को इस टूर्नामेंट के दौरान दबाव की स्थिति में पाया, लेकिन हमें हमेशा ऐसे खिलाड़ी और लोग मिले जो आगे आकर अच्छा प्रदर्शन कर सकें।

“इसके अलावा, यह पहचानना कि हमारी टीम में वास्तव में अच्छा संतुलन है, हमारे पास खिलाड़ी हैं और हमारे लिए, जैसा कि मैंने पहले उत्तर दिया था, शायद हम वास्तव में अच्छी तरह से तैयार होकर आएं, वह सब कुछ करें जो हम कर सकते हैं, सभी नियंत्रणीय चीजों को नियंत्रित करें, वह सब कुछ करें जो हमें करने की आवश्यकता है और फिर बस बाहर जाएं और उम्मीद है कि क्रिकेट का एक शानदार खेल खेलें।”

ये भी पढ़ें-

T20 World Cup final: टी20 विश्व कप के फाइनल मैच से पहले Ricky Ponting ने दक्षिण अफ्रीका को दी सलाह

Jharkhand Former CM Hemant Soren: झारखंड के पूर्व CM हेमंत सोरेन को कथित मनी लॉन्ड्रिंग मामले में जमानत मिली, जेल से बाहर आए

India Women vs South Africa Women : दक्षिण अफ्रीका महिला INDIA दौरे, 2024 का एकमात्र टेस्ट (पहला दिन) सुबह 09:30 बजे शुरू होगा

IND Vs ENG T20 World Cup Semi Final 2: सेमीफाइनल में India ने England 68 रनों से हराया, अब फाइनल में साउथ अफ्रीका से टक्कर

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here