India vs Afghanistan T20 World Cup: इंडिया ने अफगानिस्तान को 47 रनों से हराया, सूर्यकुमार यादव ने लगाया शानदार अर्धशतक

568
Suryakumar Yadav

India vs Afghanistan T20 World Cup : इंडिया और अफगानिस्तान के बीच सुपर 8 चरण का मुकाबला खेला गया। दोनों ही टीमों ने ग्रुप चरण में अच्छा प्रदर्शन किया था और अब इंडिया की नजरें अपने विजय अभियान को जारी रखने पर होंगी। PLAYER OF THE MATCH Suryakumar Yadav

IND vs AFG T20 World Cup: इंडिया ने अफगानिस्तान को हराया
इंडिया के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) और अर्शदीप सिंह (Arshdeep Singh) की शानदार गेंदबाजी के दम पर इंडिया ने T20 विश्व कप (T20 World Cup) में अपनी लगातार चौथी जीत दर्ज की। इंडिया ने अफगानिस्तान को 47 रनों से हराया और सुपर 8 चरण के ग्रुप एक मैच में जीत दर्ज की। इस चरण में यह इंडिया का पहला मुकाबला था और टीम ने विजयी शुरुआत की। इंडिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) के अर्धशतक की मदद से 20 ओवर में 8 विकेट पर 181 रन बनाए। जवाब में बुमराह और अर्शदीप ने 3-3 विकेट लिए जिसके दम पर इंडिया ने 20 ओवर में अफगानिस्तान को 134 रनों पर ऑल आउट कर दिया।

अफगानिस्तान के लिए अजमातुल्लाह ओमरजई ने 20 गेंदों पर 2 चौकों और 1 छक्के की मदद से सर्वाधिक 26 रन बनाए। लक्ष्य का पीछा करते हुए अफगानिस्तान की शुरुआत अच्छी नहीं रही और टीम नियमित अंतराल पर विकेट गंवाती रही। इंडियन गेंदबाजों ने इस मैच में भी शानदार प्रदर्शन किया और स्कोर का बचाव करने में सफलता हासिल की। इंडिया का सामना अब शनिवार को बांग्लादेश से होगा। इंडिया सुपर 8 चरण के ग्रुप एक में दो अंक लेकर शीर्ष स्थान पर है।

अफगानिस्तान को दिया 182 रनों का लक्ष्य
सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) के शानदार अर्धशतक और हार्दिक पांड्या (hardik pandya) के साथ उनकी पार्टनरशिप (Partnership) के दम पर इंडिया ने अफगानिस्तान के खिलाफ सुपर 8 चरण के मुकाबले में 20 ओवर में 8 विकेट पर 181 रन बनाए। अफगानिस्तान के लिए फजलहक फारूकी और कप्तान राशिद खान ने 3-3 विकेट लिए और इंडियन बल्लेबाजों को दबाव में रखा। हालांकि, सूर्यकुमार यादव और हार्दिक पांड्या (hardik pandya) ने 5वें विकेट के लिए 60 रनों की पार्टनरशिप कर टीम को मुसीबत से निकाला।

सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) 28 गेंदों पर 5 चौकों और 3 छक्कों की मदद से 53 रन बनाकर आउट हुए। उनके अलावा इंडियन उपकप्तान हार्दिक पांड्या ने 24 गेंदों पर 3 चौकों और 2 छक्कों के मदद 32 रन बनाए। अक्षर पटेल ने कुछ अच्छे शॉट खेले जिसकी मदद से इंडिया 180 रन बनाया।

दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन (Playing XI of both the teams)
इंडिया की प्लेइंग इलेवन (India Playing XI)

रोहित शर्मा (कप्तान), विराट कोहली, ऋषभ पंत (विकेट कीपर), सूर्यकुमार यादव, शिवम दुबे, हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, अर्शदीप सिंह, जसप्रीत बुमराह।

अफगानिस्तान की प्लेइंग इलेवन (Afghanistan Playing XI)
रहमानुल्लाह गुरबाज़ (विकेट कीपर), इब्राहिम ज़द्रान, हज़रतुल्लाह ज़ज़ई, गुलबदीन नायब, नजीबुल्लाह ज़द्रान, अज़मतुल्लाह उमरज़ई, मोहम्मद नबी, राशिद खान (कप्तान), नूर अहमद, नवीन-उल-हक, फ़ज़लहक फ़ारूकी।

यह भी पढ़ें :

Mirzapur Season 3 Trailer Release: ‘मिर्जापुर सीजन 3’ का ट्रेलर रिलीज, गुड्डू भैया और पंकज त्रिपाठी ने मचाया भौकाल

Patna High Court: पटना हाईकोर्ट ने नीतीश कुमार को दिया बड़ा झटका, EBC, OBC, SC, ST आरक्षण का कोटा 65 फीसदी तक बढ़ाने का आदेश रद्द

Railway Recruitment 2024: 7,911 पदों के लिए RRB JE अधिसूचना जारी; पात्रता मानदंड, महत्वपूर्ण तिथियाँ और आवेदन कैसे करें देखें

India Women vs South Africa Women 2024: India ने South Africa को 4 रन से हराया, स्‍मृति मांधना ने लगाया लगातार दूसरा शतक

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here