IND vs BAN T20 World Cup 2024 : इंडिया ने बांग्लादेश को 50 रनों से हराया, कुलदीप यादव नेलिए 3 विकेट

605
IND vs BAN T20 World Cup 2024

IND vs BAN T20 World Cup 2024 : India का सुपर 8 चरण में मुकाबला बांग्लादेश से था। इंडियन टीम की पूरी कोशिश विजयी रथ जारी रखकर सेमीफाइनल का दावा मजबूत करने की है, बांग्लादेश के लिए ये हार उसकी आगे पहुंचने की संभावना समाप्त कर देगी। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 5 विकेट पर 197 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया। इंडियन टीम (indian team) ने बांग्लादेश को 197 रनों का लक्ष्य दिया है।

IND vs BAN : इंडिया (India) ने बांग्लादेश को दी मात
हार्दिक पांड्या (hardik pandya) की अर्धशतकीय पारी के बाद कलाई के स्पिनर कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) की अगुआई में गेंदबाजों के दमदार प्रदर्शन से इंडिया (India) ने सुपर 8 चरण के मुकाबले में बांग्लादेश को 50 रनों से हराया। इंडिया (India) ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 5 विकेट पर 196 रन बनाए थे। 197 रनों के जवाब में बांग्लादेश की टीम 20 ओवर में 8 विकेट पर 146 रन ही बना सकी। इंडिया का विजयी रथ इस तरह जारी रहा और टीम ने टूर्नामेंट में लगातार 5वां मुकाबला जीता। इंडियन टीम (indian team) ने सुपर आठ चरण में लगातार 2 मैच जीतकर सेमीफाइनल का दावा मजबूत कर लिया है। टीम का सामना अब 24 जून को इस चरण के अंतिम मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया (Australia) से होगा।

इंडियन टीम (indian team) ग्रुप एक में लगातार 2 मैच जीतकर 4 अंकों के साथ शीर्ष पर आ गई है और उसने सेमीफाइनल के लिए लगभग क्वालिफाई कर लिया है। दोनों ग्रुप से शीर्ष दो टीमें अंतिम 4 के लिए क्वालिफाई करेंगी। इंडिया (India) के लिए इस मैच में हार्दिक पांड्या ने शानदार प्रदर्शन किया। उन्होंने नाबाद 50 रनों की पारी खेली और 1 विकेट भी झटका। हार्दिक को उनके शानदार प्रदर्शन के लिए प्लेअयर ऑफ द मैच चुना गया। कुलदीप ने दमदार गेंदबाजी करते हुए 3 विकेट झटके, जबकि जसप्रीत बुमराह और अर्शदीप सिंह को 2-2 विकेट मिले। बांग्लादेश के लिए कप्तान नजमुल हुसैन शंटो ने सर्वाधिक 40 रन बनाए। बांग्लादेश की टीम ने सुपर 8 चरण में लगातार दूसरा मैच गंवाया और उसके लिए आगे के दरवाजे अब लगभग बंद हो गए हैं।

IND vs BAN : बांग्लादेश को 197 रनों का लक्ष्य दिया
उपकप्तान हार्दिक पांड्या के नाबाद अर्धशतक के दम पर इंडिया (India) ने सुपर 8 चरण के अपने दूसरे मुकाबले में बांग्लादेश के सामने जीत के लिए 197 रनों का लक्ष्य रखा। बांग्लादेश ने टॉस जीतकर इंडिया को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया और इंडियन टीम 20 ओवर में 5 विकेट पर 196 रन बनाने में सफल रही। इंडिया का इस t20 विश्व कप में यह सबसे अधिक रन है। इंडिया के लिए हार्दिक पांड्या (hardik pandya) ने 27 गेंदों पर नाबाद 50 रनों की तूफानी पारी खेली और टीम को मजबूत स्कोर तक पहुंचाने में अहम भूमिका निभाई। बांग्लादेश के लिए तंजिम हसन साकिब और रिशाद हुसैन ने 2-2 विकेट झटके।

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी इंडियन टीम (indian team) की शुरुआत अच्छी रही, लेकिन कप्तान रोहित शर्मा (Captain Rohit Sharma) इस साझेदारी को और बड़ी नहीं कर सके और शाकिब अल हसन की गेंद पर आउट हुए। रोहित का विकेट लेने के साथ ही शाकिब टी20 विश्व कप (T20 World Cup) में 50 विकेट पूरे करने वाले पहले गेंदबाज बन गए।

लगातार खराब फॉर्म में चल रहे विराट कोहली (Virat Kohli) का बल्ला भी इस मैच में बोला और उन्होंने 24 गेंदों पर 36 रनों की पारी खेली। कोहली हार्दिक के बाद india के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले दूसरे बल्लेबाज रहे, लेकिन अर्धशतक से चूक गए। वहीं, शिवम दुबे ने हार्दिक पांड्या का अच्छा साथ दिया और 24 गेंदों पर 34 रनों की पारी खेली। एक समय ऐसा लग रहा था कि इंडियन टीम (indian team) टीम 200 रन का स्कोर पार कर लेगी, लेकिन बांग्लादेश के गेंदबाज कुछ हद तक वापसी करने में सफल रहे।

ऐसी है दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन
India प्लेइंग इलेवन (India Playing XI): रोहित शर्मा (कप्तान), विराट कोहली, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, शिवम दुबे, हार्दिक पंड्या, रवींद्र जड़ेजा, अक्षर पटेल, अर्शदीप सिंह, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह

बांग्लादेश प्लेइंग इलेवन (Bangladesh Playing XI): तंजीद हसन, लिट्टन दास (विकेटकीपर), नजमुल हुसैन शान्तो (कप्तान), तौहीद हृदोय, शाकिब अल हसन, महमुदुल्लाह, जेकर अली, रिशाद हुसैन, महेदी हसन, तंजीम हसन साकिब, मुस्तफिजुर रहमान

यह भी पढ़ें :

Kabirdas Jayanti 2024: कबीर दास के दोहे आपके जीवन को दिखा सकती है नई राह, यहां पढ़ें उनके प्रसिद्ध दोहे

NEET Paper Leak पर तेजस्वी यादव ने विजय सिन्हा को दिया करारा जवाब, कहा-मेरे PS ने गलती किया है तो गिरफ्तार करो

International Yoga Day 2024: अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर PM Modi ने किया योग, करो योग रहो निरोग

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here