Home sports Gautam Gambhir Team India Head Coach: गौतम गंभीर बने इंडियन टीम के...

Gautam Gambhir Team India Head Coach: गौतम गंभीर बने इंडियन टीम के मुख्य कोच, दिग्गजों ने दी बधाई

335
Gautam Gambhir Team India Head Coach

Gautam Gambhir Team India Head Coach: इंडियन टीम के बाएं हाथ के पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) को मंगलवार को बीसीसीआई (BCCI) ने इंडियन पुरुष क्रिकेट टीम (Indian men’s cricket team) का नया मुख्य कोच (Head Coach) बनाया। इंडिया की 2011 वनडे विश्व कप (ODI World Cup 2011) जीत में अहम भूमिका निभाने वाले 42 वर्षीय बाएं हाथ के सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) की जगह लेने की दौड़ में सबसे आगे थे। राहुल द्रविड़ का कार्यकाल टी20 विश्व कप (T20 World Cup) में इंडिया की जीत के साथ समाप्त हो गया था। इंडिया के मुख्य कोच के रूप में गौतम गंभीर का पहला दौरा श्रीलंका (Sri Lanka) का होगा, जहां टीम 27 जुलाई से 3 T20 और 3 वनडे मैच की सीरीज खेलेगी। गंभीर के इंडियन टीम का कोच बनने पर पूर्व क्रिकेटर्स ने उन्हें बधाई और शुभकामनाएं दी।

IPL में गौतम गंभीर ने अपनी कप्तानी में 2012 और 2014 में KKR को IPL ट्रॉफी जीता था। इसके बाद उन्होंने 2024 में IPL ट्रॉफी जीतने वाली KKR टीम के मार्गदर्शक (मेंटर) के तौर पर अपनी कोचिंग साख साबित की, जिसके दम पर वह इंडियन टीम (indian team) के कोच बनने की रेस में सबसे आगे पहुंच गए। इंडिया के पूर्व क्रिकेटर वसीम जाफर (Former cricketer Wasim Jaffer) ने ट्वीट (Tweet) करके लिखा, ”गौतम गंभीर को इस नई पारी में शामिल होने के लिए बहुत-बहुत बधाई और शुभकामनाएं दी। आपको ढेर सारी सफलता की कामना करता हूं।”

इंडियन टीम के पूर्व स्पिनर हरभजन सिंह (Harbhajan Singh) ने लिखा, ”इंडियन क्रिकेट टीम के मुख्य कोच के रूप में आपकी नई पारी के लिए गौतम गंभीर को बधाई और शुभकामनाएं। मुझे यकीन है कि आपका अनुभव, ऊर्जा, जुनून, आक्रामकता और प्रतिभा टीम को बेहतर बनाने के मार्ग पर ले जाएगी। मेरी बधाई और शुभकामनाएं आपको। बधाई और शुभकामनाएं दोस्त।”

इंडियन टीम के पूर्व तेज गेंदबाज आरपी सिंह (RP Singh) ने कहा, ”इंडिया के लिए खेलने से लेकर इंडिया की कोचिंग बनने तक का सफ़र बहुत कम लोगों ने देखा है। आपका सफर ऐसा रहा है, जिसे मुझे करीब से देखने का सौभाग्य मिला है- वे सभी कठिन पड़ाव जिन्हें आपको पार करना पड़ा। हमें एक बार फिर से गौरवान्वित करें।” बधाई और शुभकामनाएं दोस्त।”

इंडियन टीम के पूर्व क्रिकेटर वीवीएस लक्ष्मण (VVS Laxman) ने कहा,”बधाई गौतम गंभीर। इस भूमिका में आपको ढेर सारी सफलता की कामना करता हूं। भगवान भला करे।” इंडिया के पूर्व कोच अनिल कुंबले (Anil Kumble) ने लिखा, ”बधाई हो गौतम गंभीर, आपको ढेर सारी बधाई और शुभकामनाएं!”

इंडियन टीम मुख्य कोच गौतम गंभीर ने एक्स पर लिखा, ”इंडिया मेरी पहचान है और अपने देश की सेवा करना मेरे जीवन का सबसे बड़ा सम्मान रहा है। मैं (टीम के साथ) वापस आकर सम्मानित महसूस कर रहा हूं, भले ही एक अलग भूमिका में हूं। लेकिन मेरा लक्ष्य हमेशा की तरह वही है, हर इंडियन को गौरवांवित करना है।” उन्होंने कहा, ”टीम इंडिया एक अरब 40 करोड़ indians के सपनों को अपने कंधों पर उठाए हुए है और मैं इन सपनों को साकार करने के लिए अपनी पूरी ताकत लगा दूंगा।”

ये भी पढ़ें-:

Jammu and Kashmir Kathua : जम्मू-कश्मीर के कठुआ में सेना के काफिले पर आतंकवादियों के हमले में 4 जवान शहीद, 6 घायल

Bihar B.Ed Entrance Exam Result Released 2024: B.Ed एंट्रेंस एग्जाम का रिजल्ट हुआ जारी, हाजीपुर की प्रीति अनमोल बनीं टॉपर

CTET Exam July 2024: दरभंगा में दूसरे के बदले CTET का Exam देते 12 ‘मुन्ना भाई’ गिरफ्तार, Students से लिया था मोटा पैसा

India vs Zimbabwe 2nd T20 2024: India ने Zimbabwe को 100 रन से हराया, मुकेश ने खेली आतिशी पारी

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Sonakshi Sinha Married: सोनाक्षी सिन्हा हुए जहीर इकबाल के Rahat Indori: राहत इंदौरी का शानदार 10 शायरी, एक बार जरूर पढ़िए निर्जला एकादशी का व्रत सभी एकादशियों में सबसे महत्‍वपूर्ण और सबसे कठिन व्रत है मलाइका अरोड़ा व्हाइट कट-आउट ड्रेस में दिए सेक्सी पोज तस्वीरें Viral दिशा पाटनी ने साडी में लगाया हॉटनेस का तड़का, देखें फोटोज